ओडिशा लोक सेवा आयोग - Odisha Public Service Commission OPSC - 62 सहायक मत्स्य अधिकारी Assistant Fisheries Officer पद - अंतिम तिथि : 16-अक्टूबर-2023

 

ओडिशा लोक सेवा आयोग OPSC द्वारा 62 सहायक मत्स्य अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन आवेदन आमंत्रित किया है। 16-अक्टूबर-2023  तक या उससे पहले आवेदन करें।

विज्ञापन संख्या : 16  of 2023-24

पद का विवरण :

पद का नाम :  सहायक मत्स्य अधिकारी

पद की संख्या : 62

वेतनमान : रु.  44,900/- प्रति माह

योग्यता : स्नातक  डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 21 - 43 वर्ष

कार्यस्थल : ओडिशा

आवेदन शुल्क : नियमानुसार

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर 16-09-2023 से 16-10 -2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

(a) ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को ओपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध इस विज्ञापन के विवरण को अवश्य पढ़ना चाहिए। (b) उम्मीदवारों को ओपीएससी की संबंधित वेबसाइट http://opsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और सीधे तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे। (c) उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे विज्ञापन के पैरा-9 के अनुसार दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियां अपलोड करें। (d) ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को ओपीएससी पोर्टल पर उपलब्ध निम्नलिखित दस्तावेजों को देखना होगा। (e) ऑनलाइन आवेदन पत्र स्वचालित और सिस्टम संचालित है और आवेदन भरने में उम्मीदवार का सहज मार्गदर्शन करेगा। अपेक्षित विकल्प सक्षम किए जाएंगे और उम्मीदवार द्वारा दिए गए डेटा के अनुसार जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी भरने से पहले, सुनिश्चित करें कि सटीक जानकारी दी गई है, क्योंकि संपादन विकल्प सीमित है और पुष्टि होने पर आगे संपादन की कोई गुंजाइश नहीं है, भले ही आवेदन भरते समय गलत प्रविष्टि की गई हो। (f) उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपने पूर्ण हस्ताक्षर की स्कैन की गई छवि और बाएं हाथ के अंगूठे के निशान (एलटीआई) की स्कैन की गई छवि के साथ नवीनतम पासपोर्ट आकार की तस्वीर की स्कैन की गई छवि अपलोड करें। अपलोड की गई तस्वीर, नमूना (पूर्ण) हस्ताक्षर और एलटीआई स्पष्ट रूप से पहचाने जाने योग्य / दृश्यमान होने चाहिए, अन्यथा उम्मीदवार का आवेदन आयोग द्वारा अस्वीकार कर दिया जाएगा और उम्मीदवार के किसी भी प्रतिनिधित्व पर विचार नहीं किया जाएगा। (g) उम्मीदवारों को नवीनतम पासपोर्ट आकार की तस्वीर की कम से कम दो प्रतियां रखनी चाहिए जो भविष्य में उपयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र पर अपलोड की गई हैं। (h) ऑनलाइन पंजीकरण सफलतापूर्वक जमा करने पर, आवेदक को एक अद्वितीय "स्थायी लोक सेवा खाता संख्या (पीपीएसएएन)" सौंपा जाएगा। उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सबमिट किए गए ऑनलाइन पंजीकरण/पुन: पंजीकरण और आवेदन का प्रिंटआउट लेना होगा और अंत में सबमिट किए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना होगा और मांगे जाने पर अपेक्षित प्रमाण पत्र और दस्तावेजों की प्रतियों के साथ ओपीएससी को जमा करने की घोषणा के तहत अपना हस्ताक्षर करना होगा। (i) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम घंटे की भीड़ से बचने के लिए अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना ऑनलाइन आवेदन पत्र पहले ही जमा कर दें। (j) पात्र उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्रवेश का प्रमाण पत्र लिखित परीक्षा की तारीख से पहले ओपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा जिसे आयोग की वेबसाइट और समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाएगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्रवेश के लिए आयोग की वेबसाइट से अपना प्रवेश प्रमाणपत्र डाउनलोड करना होगा और परीक्षा केंद्र पर उसे प्रस्तुत करना होगा। इस स्कोर पर कोई अलग से पत्राचार नहीं किया जाएगा। (k) दस्तावेज़ सत्यापन और साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को नोटिस और "सत्यापन फॉर्म" और "बायो-डेटा फॉर्म" दस्तावेज़ सत्यापन/साक्षात्कार की तारीख से पहले ओपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। (l) परीक्षा के संचालन पर कोई भी शिकायत परीक्षा समाप्त होने के 07 (सात) दिनों के भीतर आयोग के शिकायत विंग को ई-मेल (opsc@nic.in) द्वारा भेजी जानी चाहिए।

 चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 16-सितम्बर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 16-अक्टूबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :-

विस्तृत विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)

Previous
Next Post »

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े - Read important one liner questions and answers in today's general knowledge.

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े प्रश्न – रेटिना पर बनने वाला प्रतिबिम्ब होता है? उत्तर- वास्तविक, उल्टा तथा वस्त...