हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड -Hindustan Copper Limited HCL - 26 सहायक फोरमैन,खनन साथी assistant foreman, mining partner पद - अंतिम तिथि: 30-सितंबर-2023

 

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड HCL द्वारा 26 सहायक फोरमैन,खनन साथी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

विज्ञापन संख्या:  HCL/MCP/HR/Recruitment/2023/02 

पद का विवरण :

पद का नाम : सहायक फोरमैन,खनन साथी

पद की संख्या : 26 पद 

योग्यता :  10वीं , डिप्लोमा  (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 35 वर्ष

वेतनमान : रु. 28,430 - 72,110/- प्रति माह

कार्यस्थल : बालाघाट, मध्य प्रदेश

आवेदन शुल्क : 

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: रु. 500/-

अन्य सभी उम्मीदवार: शून्य

(i) सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 500/- (केवल पांच सौ) गैर-वापसीयोग्य आवेदन प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है और अन्य सभी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

(ii) आवेदन प्रसंस्करण शुल्क और लागू बैंक शुल्क का भुगतान आवेदक द्वारा केवल एचसीएल की वेबसाइट के माध्यम से भुगतान गेटवे / एनईएफटी ऑन-लाइन ट्रांसफर का उपयोग करके किया जाएगा। किसी अन्य प्रकार का प्रेषण स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें : ऑनलाइन 

सामान्य शर्तें : - 

(i) केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं।

(ii) उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह इसमें उल्लिखित पात्रता मानदंड और अन्य मानदंडों को पूरा करता है

विज्ञापन।

(iii) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना अपने आवेदन पहले ही जमा कर दें।

(iv) सभी योग्यताएं राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होनी चाहिए। / बोर्ड / सरकार। भारत सरकार/उचित वैधानिक प्राधिकारी।

(v) आवेदन पत्र में घोषित डाक पते, श्रेणी, अनुशासन में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

(vi) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी ई-मेल आईडी (आवेदन पत्र में उल्लिखित) को कम से कम एक वर्ष तक सक्रिय रखें। एक बार घोषित होने के बाद ई-मेल आईडी में कोई बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों के साथ सभी पत्राचार केवल ई-मेल के माध्यम से किया जाएगा।

(vii) केवल आवेदन पत्र जमा करने या लिखित परीक्षा में प्रवेश आदि का मतलब यह नहीं है कि कंपनी (एमसीपी) उम्मीदवार की योग्यता से संतुष्ट है। यदि उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई कोई भी जानकारी गलत है या विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंडों के अनुरूप नहीं पाई जाती है, तो भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या भर्ती के बाद या शामिल होने पर उम्मीदवारी को अस्वीकार कर दिया जा सकता है।

(viii) उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन में दिए गए विवरण उनके अंकित मूल्य पर लिए गए हैं और आवश्यकता पड़ने पर उनकी शुद्धता और प्रामाणिकता प्रदान करने की जिम्मेदारी आवेदक की है।

(ix) जो ओबीसी उम्मीदवार "क्रीमी लेयर" से संबंधित हैं, वे ओबीसी रियायत के हकदार नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी "सामान्य" के रूप में इंगित करनी होगी।

(x) यदि एससी/एसटी/ओबीसी प्रमाणपत्र अंग्रेजी/हिंदी के अलावा किसी अन्य भाषा में जारी किया गया है, तो उम्मीदवारों को अंग्रेजी या हिंदी में उसकी स्व-प्रमाणित अनुवादित प्रति जमा करनी होगी।

(xi) आंतरिक उम्मीदवारों को छोड़कर किसी भी उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए कोई टीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।

(xii) सरकारी विभागों/पीएसयू/स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के समय अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) प्रस्तुत करना होगा। यदि उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन के समय एनओसी प्रदान करने में विफल रहता है, तो उसे चयन प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

(xiii) एचसीएल/एमसीपी के पास जरूरत पड़ने पर बिना कोई नोटिस जारी किए या कोई कारण बताए भर्ती प्रक्रिया को रद्द/प्रतिबंधित/संशोधित/परिवर्तित करने का अधिकार सुरक्षित है।

(xiv) एचसीएल/एमसीपी के पास बिना कोई नोटिस जारी किए या कोई कारण बताए, यदि आवश्यक हो तो रिक्तियों की संख्या बदलने और/या प्रतिबंधित करने का अधिकार सुरक्षित है।

(xv) आवेदक द्वारा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किया गया कोई भी प्रचार उसकी उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित कर देगा।

(xvi) विज्ञापन में कोई भी संशोधन/संशोधन एचसीएल की वेबसाइट www.hindustancopper.com पर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में अपडेट के लिए नियमित रूप से एचसीएल की वेबसाइट देखते रहें।

(xvii) इस भर्ती से उत्पन्न किसी भी कारण/विवाद की स्थिति में कानूनी क्षेत्राधिकार बालाघाट में होगा।

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, साक्षात्कार  के आधार पर होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि: 15-सितंबर-2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30-सितंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तृत विज्ञापन लिंक क्लिक करें (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें (Website)

Previous
Next Post »

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े - Read important one liner questions and answers in today's general knowledge.

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े प्रश्न – रेटिना पर बनने वाला प्रतिबिम्ब होता है? उत्तर- वास्तविक, उल्टा तथा वस्त...