ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (DCIL) Dredging Corporation of India Limited (DCIL)- 18 जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक,प्रोजेक्ट मैनेजर, परियोजना सलाहकार Hydrographic Surveyor, Project Manager, Project Consultant और अन्य पद - अंतिम तिथि: 03-अक्टूबर-2023

 

ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (DCIL) द्वारा 18 जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक,प्रोजेक्ट मैनेजर, परियोजना सलाहकार और अन्य के पद की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

पद का विवरण :

विज्ञापन संख्या : 05/2023

पद का नाम : जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक,प्रोजेक्ट मैनेजर, परियोजना सलाहकार और अन्य

पद की संख्या : 18

वेतनमान : रु. 25,000 - 1,25,000/- प्रति माह

योग्यता : डिप्लोमा , LLB, BE/B.Tech, स्नातक, MCA,  मास्टर डिग्री, MBA (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 45 -  50 वर्ष 

कार्यस्थल : विशाखापत्तनम,आंध्र प्रदेश

आवेदन शुल्क :नियमानुसार 

आवेदन कैसे करें और अन्य शर्तें :

1. उम्मीदवारों को डीसीएल वेबसाइट: www.dredge-india.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। वेबसाइट 18.09.2023 को 10.00 बजे से 03.10.2023 को 18.00 बजे तक खुली रहेगी। उम्मीदवार को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा। दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां

आवेदन के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।

2. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार को भविष्य के संदर्भ के लिए अद्वितीय पावती संख्या, हस्ताक्षर और अन्य विवरणों के साथ सिस्टम द्वारा उत्पन्न आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। ऑनलाइन जमा नहीं किए गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार को निम्नलिखित प्रशंसापत्र/दस्तावेज अपलोड करने होंगे:

(i) जन्म तिथि प्रमाण के समर्थन में दस्तावेज़।

(ii) भारत सरकार द्वारा निर्धारित सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में जाति/जनजाति प्रमाण पत्र [अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए], विकलांगता प्रमाण पत्र [पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के मामले में] निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया गया और भूतपूर्व सैनिक प्रमाण (भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों के मामले में)।

(iii) योग्यता के संबंध में सभी प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र (मैट्रिकुलेशन से शुरू होने वाले सभी सेमेस्टर/वर्षवार मार्कशीट, डिग्री और डिप्लोमा प्रमाणपत्र)।

(iv) जहां भी डिग्री/डिप्लोमा में सीजीपीए/ओजीपीए या लेटर ग्रेड प्रदान किया जाता है, संबंधित विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा अपनाए गए मानदंडों के अनुसार आवेदन में समकक्ष प्रतिशत दर्शाया जाना चाहिए। अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन करते समय संस्थान/विश्वविद्यालय से इस आशय का दस्तावेजी प्रमाण/प्रमाणपत्र संलग्न करना आवश्यक होगा।

(v) ऑनलाइन आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा उल्लिखित अनुभव विवरण के समर्थन में नियोक्ता द्वारा जारी पूर्ण और उचित अनुभव प्रमाण पत्र / दस्तावेज।

(vi) उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ऊपर उल्लिखित सभी दस्तावेज अपलोड करें। ऊपर उल्लिखित किसी भी आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करने में उम्मीदवार के विफल रहने की स्थिति में, ऐसे उम्मीदवार की उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा।

टिप्पणी:

 उम्मीदवारों को पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो (50KB तक), हस्ताक्षर (50KB तक) और स्कैन किए गए प्रमाणपत्र (अधिकतम 6 फ़ाइलें, प्रत्येक फ़ाइल 200KB तक (JPG या PDF)) अपलोड करनी चाहिए जो स्पष्ट और सुपाठ्य हों।

 यदि उम्मीदवार के पास 6 से अधिक प्रमाणपत्र हैं, तो उन्हें 200KB तक के अधिकतम आकार के साथ एक एकल पीडीएफ फाइल बनाने के लिए एक या अधिक प्रमाणपत्रों के साथ विलय किया जा सकता है।

 ऑनलाइन आवेदन सफलतापूर्वक जमा होने पर, एक "पावती संख्या" उत्पन्न होगी और इसे भविष्य के सभी संदर्भों में उद्धृत किया जाना चाहिए।

3. पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक हालिया पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटोग्राफ स्कैन किया जाना चाहिए। साक्षात्कार/आगे की चयन प्रक्रिया के समय उपयोग के लिए उसी फोटो की तीन प्रतियां अपने पास रखनी चाहिए। साक्षात्कार/आगे की चयन प्रक्रिया के समय वही तस्वीर प्रस्तुत करने में विफलता पर अयोग्यता हो सकती है।

4. पद के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह इस विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंड और अन्य शर्तों को पूरा करता है। यदि उम्मीदवार अयोग्य पाया जाता है तो डीसीआईएल भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में किसी भी आवेदन को अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र होगा

जिस पद के लिए उसने आवेदन किया है। इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

5. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वैध मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी रखें, क्योंकि साक्षात्कार, चयन आदि के संबंध में सभी संचार केवल उस मोबाइल नंबर/ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे।

6. ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत की गई जानकारी/घोषणा के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। पंजीकृत उम्मीदवार की उम्मीदवारी भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में अस्वीकार कर दी जाएगी या चयनित उम्मीदवार को शामिल होने के बाद बिना किसी सूचना के समाप्त कर दिया जाएगा, यदि उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है या उसके अनुरूप नहीं पाई जाती है। विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंड।

7. प्रबंधन बिना कोई कारण बताए उपरोक्त किसी भी पद को भरने या न भरने का अधिकार सुरक्षित रखता है। डीसीआईएल के पास भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने/प्रतिबंधित करने/संशोधित करने/बदलने का अधिकार भी सुरक्षित है।

यदि आवश्यकता हो तो बिना कोई नोटिस जारी किए या कोई कारण बताए विज्ञापित पद को बढ़ा/घटा सकते हैं।

8. निर्धारित योग्यता/अनुभव न्यूनतम है और केवल उसका होना ही किसी उम्मीदवार को चयन प्रक्रिया में भाग लेने का अधिकार नहीं देता है। DCIL का निर्णय होगा

इस संबंध में अंतिम रहें.

9. चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची और उपरोक्त पदों पर नियुक्ति के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची भी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए उचित समय पर डीसीआईएल की वेबसाइट www.dredge-india.com पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवारों को नियमित आधार पर नवीनतम अपडेट के लिए डीसीआईएल की वेबसाइट www.dredge-india.com पर जाने की सलाह दी जाती है।

10. सभी नियुक्तियाँ निगम के नियमों के अनुसार मेडिकल फिटनेस के अधीन हैं।

11. आवेदक द्वारा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किया गया कोई भी प्रचार उसकी उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित कर देगा।

12. इस विज्ञापन के विरुद्ध भर्ती के संबंध में किसी भी विवाद का निपटारा केवल विशाखापत्तनम न्यायालय के क्षेत्राधिकार के भीतर किया जाएगा।

13. किसी भी तकनीकी समस्या के मामले में, कृपया संपर्क करें: 0891-2871354

चयन प्रक्रिया : चयन साक्षात्कार, लिखित परीक्षा पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि: 18-सितम्बर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 03-अक्टूबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Link) :

विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)

Previous
Next Post »

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े - Read important one liner questions and answers in today's general knowledge.

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े प्रश्न – रेटिना पर बनने वाला प्रतिबिम्ब होता है? उत्तर- वास्तविक, उल्टा तथा वस्त...