भारतीय रिज़र्व बैंक RBI Reserve Bank of India - 01 बैंक मेडिकल सलाहकार Bank’s Medical Consultant (BMC) पद - अंतिम तिथि: 11 अक्टूबर 2023

भारतीय रिज़र्व बैंक ने 01बैंक मेडिकल सलाहकार पदों की भर्ती हेतु आवेदन पत्र जारी किया गया है। अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2023 से पूर्व आवेदन करे.

पद का विवरण :

पद का नाम :  बैंक मेडिकल सलाहकार

पद की संख्या : 01वेतनमान : रु. 1,000/- प्रति घंटा

योग्यता : MBBS,स्नातकोत्तर डिग्री(प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 40  वर्ष

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं.

कार्यस्थल :  पणजी,गोवा

आवेदन कैसे करे : ऑफलाइन

 चयन प्रक्रिया: 

(i) भारतीय रिज़र्व बैंक, पणजी, प्रति घंटा निर्धारित पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर एक बीएमसी (बैंक के मेडिकल सलाहकार) के चयन के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा।

(ii) पात्र उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या सीमित करने के लिए बैंक न्यूनतम पात्रता मानकों आदि को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा. बैंक उन आवेदकों के साथ किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं करेगा जिन्हें साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया है।

(iii) साक्षात्कार के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के रूप में नियुक्ति से पहले निर्धारित मानदंडों के अनुसार चिकित्सा परीक्षण के अधीन किया जाएगा।

(iv) पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाने और अनुबंध - I के अनुसार नियम और शर्तों और अनुबंध - II के अनुसार आचार संहिता की स्वीकृति के अधीन नियुक्त किया जाएगा।

(v) चयनित उम्मीदवार को प्रति घंटा निर्धारित पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के मेडिकल सलाहकार के रूप में नियुक्ति से पहले बैंक के साथ अनुबंध के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑफलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि: 29 सितम्बर 2023

ऑफ़लाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 11 अक्टूबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP Link) : 

विस्तार अधिसूचना लिंक क्लिक करें(Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें(Website)

Previous
Next Post »

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े - Read important one liner questions and answers in today's general knowledge.

आज के सामान्य ज्ञान में महत्वपूर्ण वन लाइनर प्रश्नोत्तर पढ़े प्रश्न – रेटिना पर बनने वाला प्रतिबिम्ब होता है? उत्तर- वास्तविक, उल्टा तथा वस्त...